दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम सोशल डिस्टेंसिनग के बारे में विस्तार से जानेंगे, आप इसके बारे में जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़ें।

Social Distancing Meaning In Hindi

सोशल डिस्टेंस का मतलब है समाजिक दूरी मतलब समाज से अपने आप को अलग कर देना और दुनिया के अन्य व्यक्ति से दूरी बना कर रखना। हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी यह संदेश दिया है कि हम सोशल डिस्टेंसिनग को अपना कर ही इस कोरोना वायरस से लड़ सकते हैं।
इस लिए कुछ दिन तक हमारे लिए यह बहुत जरूरी है कि किसी भी जगह भीड़ ना करे और हो सके तो ज्यादा से ज्यादा अपने घर पर ही अपने परिवार के साथ रहे। हमारी एक छोटी सी कोशिश इस दुनिया भर की भयानक बीमारी से हमे बचा सकती है।
जितना हो सके लोगों से दूरी बना कर रखे दोस्तों रिश्तेदारों से मिलना बंद करे और किसी भी पार्टी में ना जाये या किसी भी कार्यक्रम का आयोजन ना करे जिस से इस भयंकर बीमारी से बचा जा सकता है। सीधा सीधा सोशल डिस्टेंसिनग का मतलब है लोगों से दूरी बनाना जिस से इस कोरोना वायरस की चैन को तोड़ा जा सकता है।

कैसे बनाये Social Distancing

  1. जितना हो सके घर पर ही रहे।
  2. दोस्तों रिश्तेदारों से दूरी बना कर रखे।
  3. किसी भी भीड़ भाड़ वाली जगह पर ना जाये।
  4. कही पर भीड़ इकट्ठा ना करें।
  5. किसी पार्टी या कार्यक्रम में शामिल ना हो।
  6. अपने घर वालों से भी कुछ मीटर की दूरी बना कर रखे।
  7. कहीं भी बाहर यात्रा ना करें।
हमारी राय
दोस्तों इस कोरोना वायरस को मजाक में ना लए और जितना हो सकता अपनी सुरक्षा खुद करे क्योंकि इस महामारी से हमे खुद को लड़ कर इसे भारत देश से खतम करना होगा। 22 मार्च 2020 को भारत बंद होने पर सहयोग करें और अपने घर से बाहर ना जाये। यह सब बातों से इस कारोन वायरस से लड़ा जा सकता है।